मोदी को अमेरिका जाने के लिए रास्ता न देने पर पाकिस्तान पर भड़क उठा भारत,

22 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में एक बड़े कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम का नाम हाउडी मोदी है। अमेरिका के ह्यूसटन शहर में होने जा रहे इस समारोह की सबसे बड़ी बात है कि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसमें शिरकत करेंगे। हालांकि पीएम मोदी को अमेरिका जाने के लिए पाकिस्तान ने अपना एयर स्पेस नहीं दिया है।

पाकिस्तान के इस फैसले पर भारत भड़क उठा और बड़ा बयान दे दिया है।

पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना वायु क्षेत्र का प्रयोग न करने देने का फैसला किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि उन्होंने पाकिस्तान के इस फैसले को पाक में रह रहे भारतीय हाई कमिश्नर को भी बता दिया है। कुरैशी ने इस फैसले की वजह कश्मीर की वर्तमान स्थिति को बताया है।


जानें भारत ने दिया क्या बयान

पाकिस्तान के इस फैसले पर भारत भड़क उठा है। मोदी को एयर स्पेस न देने पर भारत सरकार के विदेश सचिव विजय गोखले ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान का ये कदम दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रेस वार्ता में श्री गोखले ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है जहां एक देश ने दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष या शासनाध्यक्ष को अपने वायुक्षेत्र से उड़ान भरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।

कश्मीर की वजह से तनावपूर्ण हैं संबंध

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध कश्मीर को लेकर तनावपूर्ण चल रहे हैं। भारत ने अनुच्छेद 370 को हटाया, जिसके बाद पाकिस्तान भड़क उठा और तभी से पाकिस्तान ने भारत से कई संबंध तोड़ लिए हैं। पाक पीएम इमरान खान भी इसी वजह से भारत से नाराज चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *